कोरोना का कोहराम
भारत में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है बीते दिनों यह अपने चरम पर पहुंच रहा है कोरोना मरीजों की संख्या बके भारत में 50 हजार के करीब पहुंच गई है। वहीं कोरोना से देश भर में मरने वालों की संख्या 1641 पहुंच चुकी है, दिनांक 5 मई को 121 लोगों की मौत ने यह संख्या में अचानक से इजाफा किया है वहीं पिछले 3 दिनों में भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10000 बढ़ी है।
भारत में लॉक डाउन का 41 वां दिन है और लगातार चल रहे लॉकडाउन के सख्ती से पालन के बाद भी मरिजों की संख्या में इस तरह इलाफा सरकार के लिए चिंता की बात हैं। हालांकि बीते कुछ दिनों में लॉकडॉउन में कुछ इलाकों में छूट भी दी गई थीं। केन्द्र सरकार ने अब लॉकडाउन का निर्णय राज्यों को सौंप दिया है और राज्य सरकार भी एहतियातन अपने अपने राज्यो में लॉकडाउन को बढ़ते हुए अलग अलग जोन बना कर कार्यशैली तैयार कर रही हैं।
50 हजार मरीजों की संख्या से अब विश्व में भारत 14 वे स्थान पर आ पहंचा है जो कि चिंता का विषय बना हुआ है। वहीं अमेरिका में 12,22000 मरीजों के संक्रमित होने से यह संक्रमण सूची में शीर्ष पर बना हुआ है।अमेरिका में अब तक लगभग 70 हजार मोंते कोरोना संक्रमण से हो चुकी है।वहीं स्पेन, इटली, इंग्लैंड,फ्रांस क्रमशः दूसरे तीसरे चौथे एवं पांचवे स्थान पर कोरोना संक्रमित सूची पर बने हुए हैं।
भारत में सर्वाधिक कोरोना संक्रमित राज्य महाराष्ट्र है जहां पर अभी तक लगभग 14500 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।वही लगभग 583 मरीजों की मृत्यु कोरोना संक्रमण के कारण हो चुकी है। वहीं भारत में गुजरात 5804 कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ दूसरा अधिक कोरोना संक्रमित राज्य हो चुका है।